WazirX और TaxNodes ने एक सफल दौर के बाद अपनी साझेदारी को और आगे बढ़ा लिया।

 WazirX और TaxNodes ने एक सफल दौर के बाद अपनी साझेदारी को और आगे बढ़ा लिया।




मुंबई, 11 जून 2024—भारत के प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म, WazirX, ने एक साल के शानदार सहयोग के बाद क्रिप्टो टैक्स भरने वाले प्लेटफॉर्म TaxNodes के साथ अपनी साझेदारी को फिर से आगे बढ़ा लिया।  अपने यूज़र्स के लिए टैक्स भरने के मुश्किल अनुभव को सरल बनाने के WazirX के वादे को TaxNodes ने टैक्स भरने के दायित्व को स्पष्ट और परेशानी-रहित बनाने की अपनी विशेषज्ञता से सहयोग दिया है।


 


पिछले वर्ष इस साझेदारी के दौरान, अनेक महत्वपूर्ण उपलब्धियां सामने आयीं, जो सहयोग के सकारात्मक प्रभाव का पता चलता है। 


 


संयुक्त साझेदारी:  अलग-अलग जेंडर (लिंग) और जगहों के 33,000 से अधिक भारतीय क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों के लिए यह सहयोग बहुत महत्वपूर्ण रहा। यूज़र्स ने 50 से ज़्यादा अलग-अलग वॉलेट जोड़े।


 


अलग-अलग जगहों तक पहुंच: इस सहयोग की पहुंच का विस्तार 1000 से ज़्यादा भारतीय शहरों में हुआ, जिससे टैक्स की जिम्मेदारी को उचित ढंग से पूरा करना संभव हुआ।  इस जॉइंट वेंचर की सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले सबसे ज़्यादा यूज़र मुंबई, पटना, लखनऊ, इंदौर, जयपुर, हैदराबाद और अहमदाबाद से थे।


 


समय का अच्छा प्रबंधन: यूज़र्स ने बताया कि जो सरल इंटरफेस उपलब्ध कराया गया था उससे क्रिप्टो टैक्स की गिनती करने और आयकर रिटर्न जमा करने में औसतन 7-8 घंटे का समय बचा।  यूज़र्स बिना किसी कठिनाई के 30 मिनट में अपने ट्रांज़ैक्शन का विवरण अपलोड करके शेड्यूल्ड VDA टैक्स रिपोर्ट प्राप्त कर सके।


 


जानकारी देने की पहल: WazirX और TaxNodes ने जानकारी देने वाले सेशन की पूरी सीरीज़ आयोजित की और बाद में संदर्भ देखने की सुविधा के लिए जानकारी देने वाले ब्लॉग पब्लिश करना जारी रखा।   इससे इसका उपयोग करने वाले लोगों को क्रिप्टो टैक्स की बारीकियों को समझने में मदद मिली।

Comments