शार्क टैंक इंडिया ने भारतीय स्टार्ट-अप के लिए ढेर सारे अवसरों की पेशकश

'शार्क टेल्स' के माध्यम से 'शार्क टैंक सीजन 3' पर अमित जैन का निवेश मंत्र

शार्क टैंक इंडिया ने भारतीय स्टार्ट-अप के लिए ढेर सारे अवसरों की पेशकश

करते हुए निवेश की दुनिया में एक यात्रा शुरू की।


अपनी स्थापना के बाद से,

शार्क टैंक इंडिया ने देश में तूफान ला दिया है क्योंकि विशेष शार्क टैंक जजों

और शार्क टैंक पिचों ने भारत के व्यापार परिदृश्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है।

छोटे शहरों से आने वाले युवा उद्यमियों को अवसर प्रदान करने के लिए

प्रतिबद्ध, अमित जैन, संस्थापक और सीईओ, कारदेखो सीजन 2 में इस ब्रांड

वैगन में शामिल हुए और दृढ़ संकल्प, रचनात्मकता और सफलता की एक

अनूठी कहानी बताते हुए सभी क्षेत्रों में उद्यमों में निवेश किया। श्री जैन ने पिछले

सीज़न में जिन व्यवसायों में निवेश किया था उनमें मोप इंडिया, लिकस्टर्स, मैशा

लाइफस्टाइल, एकत्रा, ग्लैडफुल आदि शामिल थे।

सीज़न 3 की शुरुआत धमाकेदार रही, जिसमें तीन शुरुआती पिचर थे और श्री

जैन ने टिकाऊ स्टार्ट-अप- द ऑनेस्ट होम कंपनी में निवेश किया, जो भारत में

इको-व्यवसायों की मांग को उजागर करता है।

नीचे तीन शुरुआती पिचों से अमित जैन की सीख के बारे में पढ़ें:

द ऑनेस्ट होम कंपनी (The Honest Home Company) -


सीज़न की पहली पिच, और इसे शुरू करने का क्या तरीका है! द ऑनेस्ट होम

कंपनी के मयंक व्यवसाय में ईमानदारी का सार जीते हैं, जो मेरी अपनी मूल्य

प्रणाली के साथ भी मेल खाता है। प्लास्टिक-मुक्त सफाई से लेकर टिकाऊ

कागज उत्पादों तक, उनका उद्यम न केवल पर्यावरण-अनुकूल समाधानों के

बारे में है, बल्कि प्रकृति को वापस लौटाने के बारे में भी है। मयंक के उत्साह,

ग्राहक-केंद्रित और व्यवसाय के निर्माण और समर्पण के प्रति दृष्टिकोण ने मेरा

ध्यान खींचा, और जैसे ही मैंने उसकी पिच सुनी, मुझे अपना 'पहले बंदा फिर

ढांडा' वाला क्षण मिल गया। कुलपतियों द्वारा 80 अस्वीकृतियों के बावजूद

सीखने और सुधार करने की उनकी दृढ़ता सराहनीय है। एक बेहतरीन ऑल-

शार्क डील मेज पर थी, लेकिन मैंने अकेले जाने का फैसला किया क्योंकि मेरा

मानना है कि इसे एक साथ बनाने के लिए मुझे उसके साथ अनुपातहीन रूप से

बड़ा समय बिताना होगा। खुशी है कि मयंक ने मेरा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया -

अपने उद्यम को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं, जिससे

ग्रह को भी लाभ होगा!

आदिलकादरी (AdilQadri)

उनके प्रीमियम परफ्यूम ब्रांड के पीछे का चेहरा, आदिल ने एक बेहतरीन पिच

प्रस्तुत की। 10 लाख से अधिक ऑर्डर संसाधित होने के साथ, आदिल की

उद्यमशीलता यात्रा, अपने पिछवाड़े और एक छोटे शहर से, लचीलेपन और

जुनून में से एक है। मेरे लिए गायब लिंक स्केलिंग के दौरान कोई दृश्यमान ब्रांड

Comments