युवाओ को म्यूजिक और स्मार्ट करियर में प्रेरित करने के लिए 1000 दिन में 300 शहरो को भर्मण करेंगे फरीदाबाद के प्रांशु अरोड़ा।

युवाओ को  म्यूजिक और स्मार्ट करियर  में प्रेरित करने के लिए 1000 दिन में  300 शहरो को भर्मण करेंगे फरीदाबाद के प्रांशु अरोड़ा। 


 

 

फरीदाबाद 16 Jan. 24 -  इंस्पायर द नेशन 2.0 में  देश के युवाओं को अपने जुनून के प्रति  प्रेरित करने के लिए फरीदाबाद के प्रांशु अरोड़ा दूसरी बार भारत की यात्रा करेंगे,  इस बार  1000 दिनों के लिए 300 शहरो को भर्मण करेंगे,  यह कार्यक्रम 24 जनवरी 2024 से शुरू होकर 20 अक्टूबर 2026 तक चलेगा।  फरीदाबाद से शुरू होकर यात्रा, दिल्ली, मुंबई लखनऊ बैंगलोर, चंडीगढ़, कश्मीर, लद्दाख, नार्थ ईस्ट, दक्षिण भारत के हर शहर तक जाएगी।  



 

 

 इसे दो कार्यसूची में विभाजित किया गया है। सबसे पहले, सेमिनार  और वेबिनार पर विभिन्न आयोजन किये जायेंगे, जिसमे छात्रों को फ्री करियर कॉउंसलिंग दी जाएगी  दूसरा म्यूजिक में जिन  प्रतिभाओ की अनदेखी हुई है या म्यूजिक में संघर्ष कर रहे है उनको मोटीवेट करना जिससे  वे अपने सपने को साकार कर सकें। प्रांशु अरोड़ा पेशे से स्व उधमी  ( enterprennur ) और    संगीतकार है, और वर्तमान में  फर्स्ट एडू इंडिया और  डिजी विस्टा का नेतृत्व कर रहे है ।  

 

प्रांशु अरोड़ा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा उनके  जीवन का एकमात्र उद्देश्य हमारे देश के बच्चों को सही दिशा देना और उन्हें अपने सपनों को हासिल करने में हर संभव मदद करना है। वह हमेशा छात्रों की मदद के लिए प्रयासरत और उत्सुक रहते हैं, यही वजह है कि उन्होंने शिक्षा पर आधारित इस यात्रा को चुना  

 

उन्होंने कहा की संगीत के प्रति उनका जुनून इतना है कि वह हर शाम ऑफिस टाइम के बाद सड़कों पर गिटार बजाते हैं। उनके दृढ़ संकल्प  और सहस  ने उन्हें पिछले 700 दिनों से अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है । 

 

प्रांशु अरोड़ा डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी  डिजी विस्टा का नेतृत्व कर रहे हैं। आज के स्नातकों की बेरोजगारी को देखते हुए, वह  विश्वसनीय कैरियर परामर्श के माध्यम से एक अध्ययन विदेश और उद्यम कंपनी के लिए अनुमोदन की पेशकश कर रहे हैं, फर्स्ट एडू इंडिया का भी नेतृत्व कर रहे हैं और लोगों की आंतरिक भावनाओं और सुखद मित्रों के लिए संगीत के प्रति उनके प्रेम ने उन्हें एक संगीत कंपनी रॉकरज़ की स्थापना के लिए प्रेरित किया।  

 

 

उनकी दृष्टि को निम्नलिखित पांचवी कहावतों में शामिल किया जा सकता है: 

 

• विश्व के लिए भारत में निर्मित: भारतीय प्रतिभा की वैश्विक क्षमता को साकार करना। 

• अपने जुनून का पालन करें: जुनून आपके सपने को साकार करने की प्रेरक शक्ति है। 

• लोगों को अपने सपनों का निरंतर पीछा करने के लिए अस्वीकृत करना। 

• स्केल को स्केल- स्केल के बजाय सामान्य शिक्षा की डिग्री। 

 

शायद प्रेम ही एकमात्र उत्तर है: हमारे जीवन में प्रेम का गहरा प्रभाव पर विचार करना। 

सफलता के लिए मत भागो; उत्कृष्टता की दौड़ के लिए: उत्कृष्टता की खोज पर जोर दें, क्योंकि सफलता केवल उत्कृष्टता का परिणाम है। 

 

इंस्पायर द नेशन 2.0 - हम इसे एक राष्ट्रीय आंदोलन बनाने के लिए अपनी बातचीत के हर स्तर पर सहयोग कर रहे हैं,  जिसमे हमारा लक्ष्य  संगीतकारों और म्यूजिक से  जुड़े लोगो को जोड़ना जिसे एक साझा मंच तैयार किया जा सके।  

 

हमारी कोशिश है की  चाहते हैं कि आप इस परोपकारी आंदोलन में शामिल हों और अपने जीवन को सार्थक बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें ताकि आपका योगदान पूरी दुनिया में गूंजे।

Comments