अगर आप भी है अपने बैली फैट से परेशान हैं तो अपनी डाइट में शामिल करे ये चार देशी ड्रिंक्स।

अगर आप भी है अपने बैली फैट से परेशान हैं तो अपनी डाइट में शामिल करे ये चार देशी ड्रिंक्स।




Natural wright loss drinks: क्या आप भी अपने बैली फैट से परेशान हैं? अगर हां तो हो जाइए बेफिक्र और शुरू करे आज से ही ये देशी ड्रिंक्स पीना। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आपकी रसोई के कुछ ऐसे मसाले जिनका प्रयोग करके आप अपना वजन कम कर सकते हैं, आप खुद को चुस्त-दुरुस्त रख सकते हैं फिर चाहे वह अजवाइन हो, सौंफ या लेमन। यदि आप सही मात्रा में और सही तरीके से इनका सेवन करने से पेट से जुड़ी कोई भी समस्या दूर हो जाती है, मेटाबॉलिज्म सुधरता है और बॉडी भी डिटॉक्सीफाई होती है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी देसी ड्रिंक्स के बारे में जिनका सेवन रोजाना करने से आप बड़ी आसानी से अपना वजन कम करने के साथ बैली फैट भी खत्म कर सकते हैं।





वेट लॉस करने के लिए  फायदे मंद है ये ड्रिंक्स-

लेमन वॉटर विद चिया सीड्स का सेवन-अगर हम एक रिसर्च की मानें तो डेढ़ ग्लास पानी में एक चम्मच चिया सीड्स मिलाएं। उसके बाद इसमें एक नींबू का रस निचोड़ लें।और अच्छे से घोल लें। अब इसमें एक चम्मच शहद मिला दें। एक घंटे बाद जब चिया सीड्स पानी में ऊपर आ जाएं तो उन्हें छान लें। इसके बाद इन बीजों में नींबू का रस मिलाकर अच्छे से ब्लेंड कर लें। फिर इस ड्रिंक को रोजाना सुबह खाली पेट पीएं। इसको पीने से आपको पेट की कोई भी समस्या नही होगी।



जीरे का पानी – वजन कम करने के लिए जीरे का पानी बहुत ही फायदेमंद  होता हैं। जीरे के पानी का सेवन यह भूख को दबाने और वजन घटाने की प्रक्रिया को तेज करने में अद्भुत काम करता है। जीरे के पानी का ड्रिंक बनाने के लिए एक गिलास पानी में एक चम्मच जीरा डालकर रात भर के लिए छोड़ दे। उसके बाद सुबह पानी को छान ले और खाली पेट ले।


सौंफ का पानी - 

सौंफ के पानी का सेवन करके भी वजन को कम किया जाता हैं और इससे बैली फैट भी कम किया जाता हैं।इसके लिए एक ग्लास पानी में एक चम्मच सौंफ को डालकर रख दें उसके बाद इसे सुबह छानकर पी लें। ये बैली फैट को तेजी से कम करने का काम करता है। इससे आपका बैली फैट भी कम हो जाएगा।



अजवाइन का पानी - 

अजवाइन के पानी के सेवन से भी बहुत फायदे हैं वजन कम करने में अजवाइन का पानी फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके लिए अजवाइन को भूनकर रातभर के लिए पानी में भिगो कर रख दें। उसके बाद इसे सुबह छानकर इसका सेवन करें।

Comments