पूरे देश में नाटू नाटू का जलवा।

 आरआरआर गीत "नाटू नाटू" ने 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का ऑस्कर जीता है।  एमएम केरावनी द्वारा रचित, चंद्रबोस के गीतों और राहुल सिप्लिगुंज और काला भैरव द्वारा गायन के साथ, यह गीत मार्च 2022 में रिलीज़ होने के तुरंत बाद व्यापक रूप से लोकप्रिय हो गया।  विदेशी दर्शकों से भी खूब प्यार मिला।  अपने स्वीकृति भाषण में, केरावनी ने राजामौली और पूरे भारत के सम्मान में एक स्व-रचित गीत गाया।

इस साल की शुरुआत में, नाटू नाटू ने गोल्डन ग्लोब्स में इसी श्रेणी में जीत हासिल की थी।  इसने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स और हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन में सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार भी जीता।

यह गाना टेल इट लाइक अ वुमन, होल्ड माई हैंड फ्रॉम टॉप गन मेवरिक  के अपलॉज के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहा है, ब्लैक पैंथर वाकांडा फॉरएवर से लिफ्ट मी अप दिस इज़ ए लाइफ फ्रॉम एवरीथिंग एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स

प्रेम रक्षित द्वारा कोरियोग्राफ किए गए इस गाने के हुक स्टेप्स ने दुनिया भर में धूम मचा दी।  कोरियोग्राफर ने साझा किया कि उन्होंने "इस गीत के लिए 118 से अधिक चरणों की रचना की है।"  उन्होंने निर्देशक एसएस राजामौली को श्रेय दिया और कहा, “मैंने 1000 से अधिक गाने किए हैं लेकिन वे गाने कभी ऑस्कर में नहीं गए।  इस फिल्म (आरआरआर) की वजह से वहां गया।  अन्यथा, मैं वहाँ जाने की कल्पना नहीं कर सकता।  ऐसा इसलिए है क्योंकि आरआरआर इतना अच्छा है और जिस तरह से इसे प्रस्तुत किया गया है, वह सभी ने फिल्म और गाने का आनंद लिया है।  मैं राजामौली सर का बहुत आभारी हूं।  यह उनकी दृष्टि और उनकी कड़ी मेहनत है।

Comments