बीएलएस इंटरनेशनल ने जानी-मानी खेल प्रबंधन कंपनी एसएलडब्ल्यू मीडिया में 51% हिस्सेदारी खरीदने के लिए निर्णायक अनुबंध किया

बीएलएस इंटरनेशनल ने जानी-मानी खेल प्रबंधन कंपनी एसएलडब्ल्यू मीडिया में 51% हिस्सेदारी खरीदने के लिए निर्णायक अनुबंध किया



इस अधिग्रहण से बीएलएस इंटरनेशनल को अपने ग्राहकों की संख्‍या बढ़ाने और वैश्विक स्तर पर अपनी ब्रांड इक्विटी बढ़ाने में मदद मिलेगी


नई दिल्ली, XX अगस्त, 2024: सरकारों और नागरिकों के लिए दुनिया के एक विश्वसनीय टेक-इनेबल्‍ड सर्विसेस पार्टनर और वीज़ा प्रोसेसिंग और कांसुलर सेवाओं में वैश्विक अग्रणी, बीएलएस इंटरनेशनल ने आज घोषणा की है कि इसने एसएलडब्ल्यू मीडिया में 51% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस सौदे की कीमत 80.24 लाख रुपये है। एसएलडब्ल्यू मीडिया एक प्रमुख खेल प्रबंधन कंपनी है, जिसे गोल्फ़ इंडस्ट्री में दो दशकों से अधिक का अनुभव है।


यह अधिग्रहण बीएलएस इंटरनेशनल की व्यापक वैश्विक उपस्थिति के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। इस अधिग्रहण से 66 से अधिक देशों में बीएलएस की वीज़ा और यात्रा सेवाओं के साथ गोल्फ़ इवेंट्स को आसानी से शामिल किया जा सकेगा। इस रणनीतिक कदम से न केवल तेजी से बढ़ते खेल और मनोरंजन क्षेत्र में कंपनी को नए मौके मिलेंगे बल्कि इससे बीएलएस इंटरनेशनल को नए विस्तार, विविधीकरण और अपनी वैश्विक पहुंच बढ़ाने के अवसर भी उपलब्ध होंगे। यह तालमेल वैश्विक स्तर पर कंपनी की ब्रांड इक्विटी को भी मजबूती देगा। गोल्फ़ इवेंट मैनेजमेंट को वीज़ा, यात्रा और आतिथ्य में अपनी मौजूदा विशेषज्ञता के साथ जोड़कर, बीएलएस इंटरनेशनल हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (HNI), कॉर्पोरेट ग्राहकों और सरकारी अधिकारियों के लक्जरी जरूरतों को पूरा करने लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन बना रहा है।


इस मौके पर बीएलएस इंटरनेशनल के ज्‍वाइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर शिखर अग्रवाल ने कहा, ""बीएलएस इंटरनेशनल कई ग्राहकों को बड़ी ही अच्‍छी तरह से संभाल रहा है और एसएलडब्ल्यू मीडिया दुनिया भर में होने वाले बड़े खेल आयोजनों के बारे में बहुत जानता है। हम इन दोनों की ताकत को मिलाकर अपनी कंपनी की पहचान को और मजबूत बनाना चाहते हैं। इससे हम दुनिया भर में और मशहूर हो जाएंगे और दुनिया के बाजार में और मजबूत पकड़ बना पाएंगे। हम नए-नए तरीके खोजने और बेहतरीन काम करने की कोशिश करते हैं। इससे हम दुनिया के बाकी बाजारों में भी सफल हो सकेंगे और एक नया पैमाना स्थापित कर सकेंगे।"


एसएलडब्लू मीडिया के प्रमोटर अनिल देव ने कहा, "हम बीएलएस इंटरनेशनल के साथ मिलकर काम करने को लेकर उत्साहित हैं; हमारा नजरिया एक दूसरे से पूरी तरह मेल खाता है। गोल्फ़ उद्योग और खेल प्रबंधन में हमारी गहन विशेषज्ञता और बीएलएस इंटरनेशनल की वैश्विक पहुंच स्‍पोर्ट्स एवं लीशर के क्षेत्र में एक शक्तिशाली कंपनी के निर्माण की ओर ले जाएगी। इस सहयोग के साथ, हम अपनी सेवाओं का विस्तार करने, नए बाज़ारों तक पहुंचने और खेल प्रेमियों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।"


बीएलएस इंटरनेशनल ने अपनी सेवाओं का विस्तार जारी रखा है, यह अधिग्रहण सरकारी सेवाओं और लक्जरी अनुभवों दोनों में कंपनी के एक बड़े ग्लोबल लीडर बनने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। 


बीएलएस इंटरनेशनल के विषय में :

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड सरकारों और नागरिकों के लिए एक विश्वसनीय वैश्विक तकनीक-आधारित सर्विसेस पार्टनर है। कंपनी 2005 से वीज़ा, पासपोर्ट, कांसुलरी, नागरिक, ई-गवर्नेंस, सत्यापन, बायोमेट्रिक, ई-वीज़ा और रिटेल सेवाओं के क्षेत्र में जाना-माना नाम है। कंपनी ने अपने सेवा क्षेत्र में एक मानक स्थापित करने के साथ बेदाग प्रतिष्ठा हासिल की है।


कंपनी को बिजनेस टुडे पत्रिका द्वारा "भारत की सबसे मूल्यवान कंपनियों" के रूप में मान्यता दी गई है इसके अलावा इसको फोर्ब्स एशिया द्वारा "एक बिलियन से कम की सर्वश्रेष्ठ कंपनी" और "फॉर्च्यून इंडिया की अगली 500 कंपनियों" में स्थान दिया गया है। कंपनी 46 से अधिक क्लाइंट सरकारों के साथ काम करती है, जिसमें राजनयिक मिशन, दूतावास और वाणिज्य दूतावास शामिल हैं। कंपनी अपने कारोबार में डेटा सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली तकनीक और प्रक्रियाओं का इस्तेमाल करती है। कंपनी के पास वैश्विक स्तर पर 50,000 से अधिक केंद्रों का व्यापक नेटवर्क है, जिसमें 60,000 से अधिक कर्मचारियों और सहयोगियों की मजबूत वर्क फोर्स है जो वाणिज्य दूतावास, बायोमेट्रिक्स और नागरिक सेवाएं प्रदान करती है। बीएलएस ने अभी तक वैश्विक स्तर पर 232 मिलियन से अधिक आवेदनों को प्रोसेस किया है।


बीएलएस इंटरनेशनल को गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के लिए CMMI DEV ML5 V2.0 और SVC ML5 V2.0, ISO 9001:2015, सूचना सुरक्षा प्रबंधन प्रणालियों के लिए ISO 27001:2013, पर्यावरण प्रबंधन प्रणालियों के लिए ISO 14001:2015 के तौर पर सर्टिफाई किया गया है। 

बीएलएस इंटरनेशनल अपने सेक्टर की एकमात्र लिस्टेड कंपनी है जिसका कारोबार 66 देशों में है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.blsinternational.com पर जाएं।

Comments