विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का पावन पर्व

- बहनों की सुरक्षा के लिए कृष्ण भगवान की तरह युवाओं को आना होंगा आगे : दीपक यादव 


-विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का पावन पर्व


- विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित जन्माष्टमी के कार्यक्रम में मटका फोड़ कार्यक्रम रहा आकर्षण का केंद्र



-विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित


-विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में कृष्ण और सुदामा झांकी को देखकर भावुक हुए अतिथि अध्यापक और अभिभावक





फरीदाबाद। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आज जन्माष्टमी के पावन अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से जजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष प्रदीप चौधरी, विद्यालय के चैयरमेन धर्मपाल यादव, विद्यालय के डायरेक्टर दीपक यादव की विशेष उपस्थिति रही। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रदीप चौधरी विद्यालय के चैयरमेन धर्मपाल यादव विद्यालय के डायरेक्टर दीपक यादव प्रिंसिपल रेखा मलिक ने दीप प्रज्वलित करके किया।

इस कार्यक्रम में  विद्यालय के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। जिसमें कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले महामहिम  राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू को राखी बांधने गए बच्चें ,स्वतंत्रता दिवस पर जिला  स्तरीय आयोजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों के साथ आज के कार्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। वहीं इस कार्यक्रम में  नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने जन्माष्टमी के पावन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में  बढ़ चढ़कर भाग लिया। जिसमें सबसे मुख्य आकर्षण बच्चों द्वारा स्कूल में हाडी फोड़ कार्यक्रम रहा। इस कार्यक्रम को देखकर अतिथि, अभिभावक और अध्यापक आश्चर्य चकित रह गई। 

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में पहुँचने पर जजपा के अध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी एक पावन पर्व है। इस पर्व को बनाने के लिए सभी को पवित्रता के साथ बगैर किसी भेदभाव के प्रेम और श्रद्धापूर्वक बनाना चाहिए। 

वही बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए विद्यालय के अध्यक्ष धर्मपाल यादव ने कहा कि विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं से सीखने को मिलता है इसलिए विद्यार्थियों का अधिक प्रयास रहना चाहिए कि वह स्कूल में होने वाले सभी प्रकार के प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट करें। 




इस क्रम में विद्यालय के निर्देशक दीपक यादव ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय में बच्चों को उनकी रुचि के अनुसार प्रोत्साहित करते हुए आगे बढ़ने का अवसर दिया जाता है इसी प्रकार समय-समय पर विद्यालय बच्चों को उनके बेहतर प्रदर्शन के बाद  प्रोत्साहित करता है। इतना ही नहीं, शिक्षा ग्रहण कर रही बेटियों के लिए विद्यालय में विशेष सुविधाएं उपलब्ध है। दीपक यादव ने  बच्चों में जोश भरते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता चाहे स्कूली प्रतियोगिता हो लेकिन इसमें पार्टिसिपेट करने वाले प्रत्येक बच्चे का मन बहुत सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहा है।इसी के साथ दीपक यादव ने विद्यालय में बनाई गई तमाम झांकियां की प्रशंसा करते हुए कहा कि सुदामा और कृष्ण की झांकी के माध्यम से जो संदेश दिया है। वह बेहद सराहनीय है इसलिए बच्चों को इस तरह के कार्यक्रमों में भाग अवश्य लेना चाहिए। वहीं पार्टिसिपेट करने वाले बच्चों को मंच पर बुलाकर उत्साहित भी किया। इसी के साथ बहुचर्चित चिकित्सा हत्याकांड पर चर्चा करते हुए दीपक यादव ने कहा कि युवाओं को बहनों की सुरक्षा के लिए कृष्ण भगवान की तरहा आगे आना होगा तभी हमारी बहन बेटियां सुरक्षित हो सकेंगीं। उन्होंने भावुक मन से कहां कि जिस तरह से हम अपने बहनों की सुरक्षा करते हैं ऐसे ही हमें बाहर भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए सक्रियता से भूमिका निभानी होगी।

Comments