ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही के दमदार नतीजों की घोषणा की

ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही के दमदार नतीजों की घोषणा की


 

 

गुरुग्राम, भारत - 27 जुलाई, 2024 -भारत की अग्रणी इंटीग्रेटेड सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (टीसीआई) ने आज 30 जून, 2024 को समाप्त पहली तिमाही के वित्तीय नतीजों की घोषणा कर दी है। 

वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के वित्तीय आंकड़ें: 

- राजस्व: टीसीआई ने 9844 मिलियन रुपये का एकीकृत राजस्व अर्जित किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि के 8875 मिलियन रुपये की तुलना में 10.9% की वृद्धि है। 

- एबिटा: ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले कंपनी की कमाई (एबिटा) 1452 मिलियन रुपये रही, जो वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के 1244 मिलियन रुपये से 16.7% अधिक है। 

- कर पश्‍चात लाभ (पीएटी): पीएटी 26.3% बढ़कर 1052 मिलियन रुपये हो गया, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 833 मिलियन रुपये था।

ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर विनीत अग्रवाल ने कहा, “हमने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है। विभिन्न उद्योग क्षेत्रों में सेवा प्रदान करने वाले हमारे सभी उत्पाद सेगमेंट विशेष रूप से कोस्‍टल शिपिंग, रेल मल्टीमोडल समाधान, 3पीएल/वेयरहाउसिंग और कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स में वृद्धि हुई है। हमारा ध्‍यान अपने ग्राहकों को मूल्यवर्धित और तकनीकी रूप से उन्नत व उनकी जरूरतों के मुताबिक सेवा प्रदान करने पर बना हुआ है। 

टीसीआई ने रेल और तटीय मल्टीमोडल परिसंपत्तियों और नेटवर्क में निवेश करके पर्यावरण के अनुकूल समाधानों की खोज और विकास करना जारी रखा है। हम अपने बीएस VI वाहनों की संख्‍या को बढ़ाकर और इलेक्ट्रिक, सीएनजी और एलएनजी जैसे वैकल्पिक ईंधन को अपनाकर अपने ग्राहकों को उनके जीएचजी उत्सर्जन को कम करने में मदद कर रहे हैं। 

हाल के केंद्रीय बजट ने राष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स नीति में जाहिर लॉजिस्टिक्स क्षेत्र के विकास के लिए एक स्पष्ट रोडमैप तैयार किया है। टीसीआई ने गोदामों, यार्ड्स जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे में निवेश करना जारी रखा है। हम ग्राहकों के लिए मांग का अनुमान लगाने और लॉजिस्टिक्स दक्षता बढ़ाने के लिए ई-वेबिल और फास्टैग से बिग डेटा का लाभ उठा रहे हैं।

 

मल्टीमोडल क्षमताओं को बढ़ाने के लिए, कंपनी ने 38.80 मिलियन अमेरिकी डॉलर के कुल अनुबंध मूल्य पर दो 7300 मीट्रिक टन डेड वेट क्षमता वाले सेलुलर कंटेनर जहाजों के निर्माण का ऑर्डर दिया है। जहाजों की डिलीवरी 2026 के अंत तक होने की उम्मीद है।

Comments