शास्त्रों में दान की विशेष महिमा, रक्तदान को बताया महादान : दीपक यादव

शास्त्रों में दान की विशेष महिमा, रक्तदान को बताया महादान : दीपक यादव


सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में लगे रक्तदान शिविर में किया 122 लोगों ने रक्तदान।


बल्लभगढ़ ,सेक्टर-2 में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टॉउन के तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में न केवल आसपास के लोगों ने ब्लकि अभिभावकों ने भी बढ़-चढक़र हिस्साा लिया। इस शिविर में लगभग 122 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस अवसर पर इंटनेशनल स्कूल की तरफ से रक्तदान शिविर में पहुंचने वाले अतिथियों,अभिभावकों और रक्त्दाताओं का स्वागत किया गया।



इस अवसर पर रक्तदाताओं और रक्तदान के लिए लोगों को जागरूक करते हुए विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक दीपक यादव ने कहा कि फरीदाबाद शहर के ब्लड बैंक में ब्लड की कमी है, इसलिए अगर किसी भी व्यक्ति को ब्लड की जरुरत होती है तो उसको आपातकालीन स्थिति मे काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आपातकालीन स्थित में रक्त की कमी से निपटने के लिए सभी को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। क्योंकि आपके द्वारा रक्तदान की एक बूंद कब और कहां किसी की जान बचा सकती है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। वहीं उन्होनें लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि शास्त्रों मे cheat chaiदान का बहुत महत्व बताया है जो प्रत्येक दान, दानदाता को तारने वाला होता है लेकिन इन सबमें रक्तदान की अपनी महिमा है जिसको आज के समय में महादान कहा जाता है। इसलिए जब भी आप लोगों को मौका मिलें, तो रक्त्दान शिविरों में अवश्य हिस्सा लें और रक्तदान करें।


विद्यासागर tile इंटरनेशनल स्कूल में लगे रक्तदान शिविर में विद्यालय की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी व उनकी टीम के कार्य की सभी ने प्रशंसा की। इस मौके पर क्लक के प्रधान विनय रस्तोगी, सैकट्ररी राजीव सिक्का के साथ क्लब के कैशियर डा. राहूल शर्मा व डायरेक्टर सुनीता यादव की गरिमामय उपस्थिति रहीं।

Comments