500 बेटियों को साईंधाम में सर्वाइकल कैंसर की वैक्सीन लगाएगा रोटरी

500 बेटियों को साईंधाम में सर्वाइकल कैंसर की वैक्सीन लगाएगा रोटरी

पोलिया के बाद रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3011 ने उठाया सर्वाइकल कैंसर उन्मूलन की बीड़ा

फरीदाबाद, 18 सितम्बर : रोटरी डिस्ट्रिक 3011 ने मिशन सर्वाइकल कैंसर उन्मूलन शुरु किया और इसी के तहत साईं धाम में लगभग 500 बेटियों को रोटरी क्लब एनआईटी व साईं धाम के सहयोग से सर्वाइकल की वैक्सीन लगाई जाएगी।


इसी कड़ी में सर्वाइकल कैंसर को लेकर साईं धाम में जागरुकता कैंप का आयोजन किया जिसमें रोटरी डिस्ट्रिक 3011 की ओर से सर्वाइकल कैंसर उन्मूलन कार्यक्रम की चेयरपर्सन वंदना भल्ला व वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. सबिता ने अभिभावकों को उनकी बेटियों के लिए सर्वाइकल कैंसर वैक्सीन को लेकर जागरुक किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से रोटेरियन राजन गेरा, अश्विनी झांब, संजय अरोड़ा, सतीश अदलक्खा, जेएल गुलाटी, अकॉर्ड अस्पताल से महिला रोग विशेषज्ञ डा. सबिता कुमारी, साईं धाम की प्रिंसीपल वीनू शर्मा समेत अनेक गणमान्यजन मौजूद रहे। वंदना भल्ला ने बताया कि यह वैक्सीन बेटियों को निशुल्क लगाई जाएगी। वहीं साईं धाम के संस्थापक डा. मोतीलाल गुप्ता ने अभिभावकों को बेटियों को निशुल्क वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। वहीं रोटरी एनआईटी के प्रधान वीरेंद्र मेहता ने बताया कि इस वैक्सीन पर आने वाले 50 प्रतिशत खर्च को रोटरी डिस्ट्रिक 3011 व 50 प्रतिशत  खर्च को रोटरी एनआईटी व साईं धाम द्वारा संयुक्त रूप से वहन किया जाएगा। इस मौके पर वंदना भल्ला व डा. सबिता ने बताया कि किस तरह से सर्वाइकल कैंसर के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं और इसका वैक्सीनेशन कितना जरूरी है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने इसके बढ़ते मरीजों को देखते हुए सर्वोवैक्स की भी घोषणा की है ताकि सर्वाइकल कैंसर को बढऩे से रोका जा सके।

कैप्शन : साईं धाम में सर्वाइकल कैंसर को लेकर जागरुक करने पहुंची प्रोजैक्ट चेयरमैन वंदना भल्ला का स्वागत करते साईं सेवक मोतीलाल गुप्ता साथ में रोटरी एनआईटी के प्रधान वीरेंद्र मेहता, राजन गेरा, वीनू शर्मा, सतीश अदलक्खा, जेएल गुलाटी व अन्य गणमान्यजन।

Comments